बैजनाथ-पपरोला नगर पंचायत चुनाव के लिए अधिकारियों को दिया ईवीएम का प्रशिक्षण

बैजनाथ। नगर पंचायत बैजनाथ-पपरोला के 11 वार्डों में 10 जनवरी को होने वाले मतदान प्रक्रिया को सुचारू रूप से संपन्न करवाने के लिए निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम छवि नांटा की अध्यक्षता में सैक्टर अधिकारियों, पीठासीन अधिकारियों तथा मतदान अधिकारियों को शुक्रवार को दूसरा पूर्वाभ्यास करवाया गया है। पंडित सन्त राम राजकीय महाविद्यालय में आयोजित दूसरे पूर्वाभ्यास में 85 अधिकारियों को ईवीएम का प्रशिक्षण और मतदान से संबंधित अन्य सभी प्रक्रियाओं की विस्तृत जानकारी दी गई।

निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम बैजनाथ ने कहा कि निर्वाचन आयोग द्वारा उपलब्ध मार्गदर्शिका का बारीकी से अध्यन करें ताकि चुनाव के दौरान उन्हें किसी भी समस्या का सामना न करना पड़े। निर्वाचन अधिकारी (एसडीएम) ने पूर्वाभ्यास में चुनाव ड्यूटी के लिए नियुक्त सभी अधिकारियो और कर्मचारियों को चुनाव के लिए मतदान की सम्पूर्ण बारीकियों से अवगत करवाने सहित इस दौरान उत्पन्न होने बाली किसी भी शंका व समस्या के समाधान बारे जरूरी चुनावी टिप्स दिए।

उन्होंने बताया कि मतदान पार्टियां 9 जनवरी को ही अपने-अपने मतदान केंद्रों के लिए रवाना कर दी जाएंगी। ईवीएम मास्टर ट्रेनर इंजीनियर प्रीतम चन्द,और विनोद पटियाल ने ईवीएम की ट्रेनिंग दी। इसके अतिरिक्त पंचायती राज संस्थाओं के सामान्य निर्वाचन के संचालन के लिए विकास खंड कार्यालय में 502 पीठासीन अधिकारियों तथा मतदान अधिकारियों/कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया। 50 ग्राम पंचायतों के 280 मतदान केंद्रों की 45 पोलिंग पार्टियों को प्रशिक्षित किया गया। तहसीलदार बैजनाथ पवन कुमार नायब तहसीलदार चरणदास तथा खंड विकास अधिकारी कुलवंत सिंह ने मतदान अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया।

Copyright @ Baijnath Paprola News 2019 (Designed By Sorav Sharma 98595-00476)