पालमपुर होली महोत्सव में होगी केवल एक ही सांस्कृतिक संध्या, कई कार्यक्रमों में कटौती

पालमपुर। राज्य स्तरीय होली महोत्सव पालमपुर के आयोजन को लेकर महोत्सव समिति के अध्यक्ष एसडीएम पालपुर धर्मेश रामोत्रा की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में राज्यसभा सांसद इंदु गोस्वामी विशेष रूप से उपस्थित रही। बैठक में कोविड -19 में होली महोत्सव के आयोजन को लेकर विस्तारपूर्वक चर्चा की गई और महोत्सव समिति के सरकारी और गैरसरकारी सदस्यों ने अपने सुझाव दिए।

राज्यसभा सांसद इंदु गोस्वामी ने कहा कि मेले और त्यौहार हमारी समृद्ध संस्कृति तथा परंपराओं का हिसा हैं। पालमपुर होली हमारी आस्था से जुड़ा पर्व है और हजारों लोगों की जनभावनाये इससे जुड़ी हुई हैं। उन्होंने कहा कि कोविड संक्रमण में होली महोत्सव का आयोजन में पूरी सावधानी से हो इसे सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने महोत्सव समिति को आदेश दिये कि महोत्सव का आयोजन में सरकार द्वारा निर्धारित कोविड की सभी एसओपी की अनुपालना के साथ गरिमापूर्ण तरीके से लोगों की जनभावनाओं के अनुरुप किया जाए। उन्होंने प्रशासन को महोत्सव आयोजन स्थल पर बिना मास्क प्रवेश प्रतिबंधित करने, लोगों के हाथ सैनिटाइज करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि महोत्सव के आकार को थोड़ा छोटा कर व्यवस्थित तरीके से शानदार आयोजन का सुझाव दिया।

महोत्सव समिति के अध्यक्ष एवं एसडीएम पालमपुर, धर्मेश रामोत्रा ने बताया कि होली महोत्सव का आयोजन भव्य लेकिन छोटे स्तर पर गरिमापूर्ण तरीके से किया जाएगा। उन्होंने कहा कि महोत्सव समिति के सुझाव और कोविड महामारी के चलते मोहत्सव के आयोजन में कुछ कार्यक्रमों में कटौती की गई है। खेलों में केवल स्थानीय टीमों को ही बुलाया जायेगा, महिलाओं के लिए मनोरंजक खेलों का आयोजन किया जायेगा। मेले में छोटे बच्चों के झूले इत्यादि नहीं होंगे ना ही दंगल का आयोजन। मेला मैदान में भी इस बार डोम नहीं लगेगी केवल स्टाल होंगे और उनकी संख्या में भी कटौती की गई है। मेले में केवल कुछ ही विभागों की प्रदर्शनी लगाई जाएगी।

उन्होंने बताया कि राज्य स्तरीय होली महोत्सव का आयोजन 26 से 29 मार्च तक शहीद कैप्टन विक्रम बतरा मैदान पालमपुर में किया जायेगा। उन्होंने बताया कि होली मेले में केवल एक ही सांस्कृतिक संध्या का आयोजन 29 मार्च को किया जायेगा। इसमें स्थानीय और हिमाचली कलाकारों को मौका दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि सभी झांकी कमेटियों से भी कोविड संक्रमण को देखते हुए चारों दिन एक एक झांकी ही निकालने का निवेदन किया गया है। उन्होंने कहा कि मेले में बिना मास्क किसी को भी अंदर आने की अनुमति नहीं होगी और मेला स्थल में प्रवेश से पहले हाथों को सैनिटाइज किया जाएगा। बैठक में अतिरिक्त महाधिवक्ता हिमांशु मिश्रा, प्रदेश पर्यटन प्रकोष्ठ के संयोजक विनय शर्मा, भाजपा पालमपुर मंडल के अध्यक्ष अभिमन्यु भट्ट, संजीव सोनी, सुरेंद्र ठाकुर, आयुक्त नगर निगम पंकज शर्मा , डीएसपी पालमपुर अमित शर्मा, तहसीलदार पालमपुर वेद प्रकाश अग्निहोत्री सहित महोत्सव समिति के सरकारी एवं गैर सरकारी सदस्य उपस्थित रहे।

Copyright @ Baijnath Paprola News 2019 (Designed By Sorav Sharma 98595-00476)